November 21, 2020

भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन, अंतिम संस्कार में नहीं हो सकेंगे शामिल

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया। 53 वर्षीय गौस पिछले कुछ समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। फिलहाल मोहम्मद सिराज चार टेस्ट मैचों की आगामी शृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं।

Advertisements

 

आर्थिक तंगी के बावजूद पिता ने बनाया क्रिकेटर

 

एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

Advertisements

 

मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद ऑटो ड्राइवर थे। बेहद सीमित कमाई के बावजूद पिता ने बेटे के सपनों को कभी आर्थिक तंगी के चलते कुचलने नहीं दिया। पिता ने तमाम दिक्कतों का सामना करते हुए सिराज के लिए महंगी किट का इंतजाम किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किया ट्वीट

सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट किया, ”मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।”

पिता के निधन की खबर पर सिराज ने कहा, ‘यह चौंकाने वाला है। मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया। निराश सिराज ने बताया कि मुझे देश के लिए खेलते हुए देखना उसका सपना था और मुझे खुशी है कि मैं उनके सपने को पूरा कर सका और उन्हें खुशी दे पाया।”

 

भारत नहीं लौटेंगे मोहम्मद सिराज

पृथकवास से जुड़े नियमों के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद नहीं लौटेंगे। भारतीय टीम 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी 14 दिन के पृथकवास से गुजर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *