November 21, 2020

गिरिराज ने की बिहार में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून की मांग, JDU ने किया इनकार

यूपी के बाद अब बिहार में लव जिहाद के खिलाफ कानून लागू करने की मांग उठने लगी। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को समर्थन किया। गिरिराज सिंह ने दावा किया कि यह विषय देश के राज्यों में परेशानी का सबब बन गया है।

Advertisements

 

बीजेपी (BJP) नेता ने नीतीश कुमार सरकार से अनुरोध किया कि वह लव जिहाद पर कानून बनाएं। गिरिराज ने कहा कि लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई सरोकार नहीं है बल्कि ये तो सामाजिक समरसता के विषय हैं।

 

गिरिराज सिंह ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि लव जिहाद को देश के सभी राज्यों में केवल हिंदुओं में नहीं बल्कि सभी गैर-मुस्लिमों में समस्या के तौर पर देखा जाना चाहिए।

Advertisements

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लव जिहाद वाली समस्या को जड़ से समाप्त करना होगा और अगर बिहार में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाया जाए तो अच्छा होगा।

 

वहीं गिरिराज के ‘लव जिहाद पर कानून’ पर जेडीयू ने कहा-‘हमारा विश्वास सद्भाव में है।’ जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार सभी धर्मों और जातियों को साथ लेकर चलने वाले व्यक्ति हैं। कोई सरकार क्या फैसला ले रही है, यह उनका मामला है।

 

लव जिहाद पर हमारी सरकार को निर्णय लेना है। संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने कभी भी दबाव की राजनीति नहीं की है। उन्होंने कहा कि समाज को तोड़ने वाला कोई भी प्रस्ताव आएगा तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *