सारण: कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं की मदद में भीड़ नियंत्रण और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे स्काउट और गाइड

सारण/छपरा : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोनपुर में गंडक नदी के विभिन्न घाटों पर स्नानार्थियों की सुरक्षा के लिए भारत स्काउट और गाइड के 200 स्वयंसेवक तैनात किए गए है। इसके लिए जिला मुख्य आयुक्त के दिशानिर्देश में स्काउट और गाइड को विभिन्न प्रखंडों से सोनपुर मेंं सेवा कार्य के लिए रवाना किया गया। शिविर के लिए प्रतिनियुक्त अमन राज ने बताया कि राज्य पुरस्कार से सम्मानित स्काउट अमन सिंह, सुमित, दीपू , रिंकू, अनुप, विकास और इंद्रजीत के नेतृत्व में स्काउट और गाइड की टीम मंदिर और स्नान घाट पर अपनी सेवा देगी।

Advertisements

मुख्य रूप से सोनपुर, दिघवारा, मकेर, अमनौर, तरैया, मसरख, रिविलगंज, मांझी के विभिन्न विद्यालय के स्काउट और गाइड को जिला प्रशासन द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर के पत्र के आलोक में तैनात किया गया है। स्काउट और गाइड की टीम को जिला मुख्यालय से जिला मुख्य आयुक्त हरेंद्र प्रसाद सिंह तथा जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Advertisements

जिला संगठन आयुक्त स्काउट आलोक रंजन ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण काल को ले कर मेला तो आयोजित नही हो रहा है परंतु स्नान और पूजा में श्रद्धलुओं भक्तों को कोई समस्या न आये इसके मद्देनजर प्रसाशन की ओर से स्काउट और गाइड को भीड़ नियंत्रण और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए के नियुक्त किया गया है।

Advertisements

स्काउट और गाइड के सदस्यों को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम तथा बचाव के लिए मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराया गया है।

Advertisements

जिला संस्था की ओर से स्काउट मास्टर मनीष कुमार गुप्ता तथा अमन राज को शिविर संचालन हेतु नियुक्त किया गया है जबकि अमरदीप कुमार और सतीश कुमार सहायता करेंगे। स्काउट और गाइड को मंदिर प्रसाशन और अनुमंडल प्रशासन ने ठहरने और खाने की व्यवस्था की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *