छपरा: बिहार के उपमुख्यमंत्री राम जयपाल सिंह यादव की मनाई गई जयंती

छपरा/सारण : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री राम जयपाल सिंह यादव की जन्मजयंती आज छपरा शहर स्थित राम जयपाल महाविद्यालय में मनाई गई। इस मौके पर जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति, पूर्व मंत्री बिहार सरकार, एमएलसी समेत कई गणमान्य लोगों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Advertisements

इस दौरान अपने संबोधन में कुलपति प्रो. फ़ारूक़ अली ने कहा कि 1979 में मेरी शादी हुई है और मेरी शादी में रामजयपाल सिंह यादव जी शरीक हुए थे। यह मेरी लिए गौरव की बात है और आज उनकी जयंती में शामिल होकर खुद को मैं सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ। उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा सामाजिक परिवर्तन का सम्बल है। हमलोग शिक्षा को अस्त्र-शस्त्र नहीं बोलते हैं, क्योंकि उसमें हिंसात्मक भाव का प्रतीत होता है। विश्वविद्यालय में किसी का जूता न घिसे यह मेरी कोशिश होगी।

Advertisements

विदित हो कि आज बिहार के उपमुख्यमंत्री रामजयपाल सिंह यादव की 99 वीं जयंती पर समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में जेपीयू के कुलपति प्रो. फ़ारूक़ अली तथा मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री उदित राय एवं बिहार विधानपरिषद सदस्य प्रो. वीरेन्द्र नारायण यादव मंच को सुसज्जित किए।

Advertisements

कार्यक्रम की शुरुआत रामजयपाल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुई। माल्यार्पण के पश्चात कुलपति महोदय को अंगवस्त्र व स्मृतिचिह्न के साथ सम्मानित किया गया साथ ही सभी सम्मानित अतिथियों को भी अंगवस्त्र देकर रामजयपाल महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सिद्धार्थ शंकर ने सम्मानित किया। कुलपति महोदय ने रामजयपाल महाविद्यालय के कर्मठ व विद्वान शिक्षकों को सम्मानित किया।

Advertisements

ज्ञातव्य हो कि इस साल रामजयपाल महाविद्यालय का स्वर्ण जयंती वर्ष मनाया जा रहा है। जिसकी स्मारिका का आज विमोचन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *