घरों पर तिरंगा फहराये और एक पौधा अवश्य लगाये। गौरव गंभीर बाईर्कस।

Advertisements
Spread the love

नेशनल डेक्स: आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में नोएडा सर्फाबाद सेक्टर 73 से जो बिहार के छपरा, ( सारण ) जिले के, जलालपुर थाना के मानपुर गांव के डा० एस ० के गिरि के एकलौते पूत्र गौरव गंभीर जो एक बाईर्कस है और multinational company Uneecops Technologies Ltd, sector – 68 में कार्यरत हैं .

Advertisements

 

आपको बताते चलें कि गौरव गंभीर ने 11 अगस्त को करीब 11 :30 बजे से नोएडा से दिल्ली – जयपुर – उदयपुर – जोधपुर और जैसलमेर 2023 किलोमीटर की सफर पर को बाईक से करीब 4 से 6 दिनों में पूरा करने के लिए रवाना हुए और इसी सफर मिशन 100 करोड़ की ओर दी गई 1000 सीड बॉल को थ्रोईंग कर पेड़ – पौधों को उगाने का एक अनोखा पहल करेंगे.

Advertisements

 

गौरव गंभीर सीड बॉल थ्रोईंग कर पेड़ तथा पौधे लगाकर देशवासियों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने व पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक करने का एक नेक काम को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे है । गौरव गंभीर ने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक अपने अपने घरों पर अपने देश के आन बान और शान के सम्मान में राष्ट्रीय झंडा झंडा तिरंगा जरूर से जरूर फहराये। सरकार घोषित स्वर्णिम अवसर अनुपालन करते हुए हर घर तिरंगा फहराया जाए।

Advertisements

 

गौरव गंभीर ने नोएडा – दिल्ली – जयपुर- उदयपुर – जोधपुर और जैसलमेर में 2023 किमी ० का सफर कर सीड बॉल थ्रोईंग कर प्लांट ग्रोइंग कर पौधारोपण करेंगे तथा देशवासियों को अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने की अपील की। गौरव गंभीर ने कहा कि हमारा देश भारत आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।

Advertisements

 

 

देशवासियों को स्वतंत्रता संग्राम तथा देश के गौरवमयी इतिहास से परिचित करवाने के लिए हर घर तिरंगा कार्यक्रम के साथ साथ एक एक पौधे लगान का कार्यक्रम भी शुरू करना चाहिए ।
उन्होंने कहा कि हर सभी को इस समय का सदुपयोग करते हुए फर्क से अपने घरों पर तिरंगा फहराये और एक पौधा अवश्य लगाये।

Advertisements

 

इस अवसर मां रेखा गिरि, पिता – डा. एस० के ० गिरि अपने पुत्र व बहन कुमारी ज्योत्सना ने अपने भाई के हर व्यक्ति हर साल एक पौधा मिशन के लिए सकुशल यात्रा हेतु लड्डू गोपाल से प्रार्थना किये और देशवासियों और अपने क्षेत्रवासियों से कुशल क्षेम हेतु देने की अपील की. अनेक गणमान्य व्यक्ति व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.