राहुल गांधी ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- ‘सिर्फ बातों की है मोदी सरकार, कुचल रही गरीबों के अधिकार’

Advertisements
Spread the love

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने ट्वीट के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। इस बार राहुल गांधी ने मनरेगा में काम करने वाली मजदूरों की दिहाड़ी मजदूरी को मुद्दा बनाते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पहले किया तुगलकी लॉकडाउन, करोड़ों मजदूरों को सड़क पर ले आए। फिर उनके एकमात्र सहारे मनरेगा की कमाई को बैंक से निकालना दूभर किया।

Advertisements

 

सिर्फ बातों की है मोदी सरकार, कुचल रही गरीबों के अधिकार।’राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें कथित तौर पर करोड़ों मजदूरों को अपनी मनरेगा की दिहाड़ी के लिए लगातार बैंकों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं लेकिन उन्हें उनकी कमाई नहीं मिल रही है। राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है।

Advertisements

बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर सवाल दागते रहते हैं। इस बार उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए मनरेगा मजदूरों की समस्या को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।इससे पहले गत गुरुवार को राहुल गांधी ने मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड शेयर किया था।

Advertisements

 

अपने इस ट्वीट में राहुल ने कोरोना वायरस मरीजों की बढ़ती मृत्यु दर और देश की जीडीपी दर में तुलना की। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा है, ‘मोदी सरकार की रिपोर्ट कार्ड: कोरोना मृत्यु दर में सबसे आगे, GDP दर में सबसे पीछे।’ इससे पहले राहुल ने बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर सरकार को निशाने पर लिया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘बैंक मुसीबत में हैं और GDP भी। महंगाई इतनी ज्यादा कभी नहीं थी, ना ही बेरोजगारी। जनता का मनोबल टूट रहा और सामाजिक न्याय प्रतिदिन कुचला जा रहा है। विकास या विनाश?’

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *