हमारे कल्चर में दो अलग-अलग कप्तान नहीं चलेंगे : कपिल देव

Advertisements
Spread the love

भारतीय टीम के लिए अलग-अलग कप्तानों को लेकर बहस जारी है. इस समय कई पूर्व दिग्गजों का मानना है कि कम से कम टी20 फॉर्मेट की कमान तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी ही जानी चाहिए और बाकी दो फॉर्मेट वनडे और टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) को ही कप्तान बनाए रखना चाहिए. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है. उन्होंने बताया कि भारतीय क्रिकेट में ऐसा सही नहीं है.

Advertisements

 

कप्तान कपिल देव ने शुक्रवार को कहा कि ‘एक मल्टीनेशनल कंपनी में दो सीईओ नहीं हो सकते.’ रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे सफल कप्तान हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को 5वां खिताब जिताया है.

Advertisements

 

ये पांचों खिताब मुंबई ने रोहित की ही कप्तानी में जीते हैं और 5वें खिताब के बाद रोहित को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी देने की मांग खूब जोर पकड़ने लगी है.

Advertisements

 

कपिल ने ऑनलाइन आयोजित ‘एचटी लीडरशिप समिट’ में कहा, ‘हमारी संस्कृति में इस तरह नहीं हो सकता. क्या एक कंपनी में आप दो सीईओ बनाते हो? नहीं. अगर कोहली टी20 खेल रहे हैं और वह अच्छे हैं तो उन्हें बने रहने दीजिए. हालांकि मैं देखना चाहता हूं कि अन्य खिलाड़ी भी आगे आएं. लेकिन यह मुश्किल है.’

Advertisements

 

भारत को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस महान खिलाड़ी ने कहा, ‘सभी फॉर्मेट में हमारी 70 से 80 प्रतिशत टीम समान है. उन्हें अलग-अलग विचारों वाले कप्तान पसंद नहीं है. अगर आप दो कप्तान रखोगे तो खिलाड़ी सोच सकते हैं कि वह टेस्ट में मेरा कप्तान होगा. मैं उसे नाराज नहीं करूंगा.’

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *