सारण: सर्च ऑपरेशन के दौरान 2 नक्सली की मौत

Advertisements
Spread the love

गया : गया के बाराचट्टी में पुलिस ने एनकाउंटर में 10 लाख के कुख्यात नक्सली सहित तीन नक्सलियों को मार गिराया है और उसके पास  स्थित एक एके-47 रायफल, एक इंसास रायफल को भी पुलिस ने बरामद किया है.

Advertisements

पहले नक्सलियों ने किया मुखिया का मर्डर
खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि महुआरी के नगरपुरडीह में शनिवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसी दौरान नक्सली संगठन के इंदल ग्रुप ने बीती रात बाराचट्टी की के महुआरी में नगरपुरडीह के मुखिया के देवर वीरेंद्र यादव और एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया जिससे घबराये ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

Advertisements

सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़
मुखिया की हत्या की सूचना मिलने के बाद बाराचट्टी थाने की पुलिस और कोबरा 205 कंपनी की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाते हुए महुआरी में नक्सलियों को चारो तरफ से घेर लिया। पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई, जिसमें झारखंड सरकार के 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर आलोक यादव को सुरक्षाबलों ने मौके पर ही ढेर कर दिया गया। इस मुठभेड़ में दो और नक्सलियों को गोली लगी पर वह दोनों मौके से फरार हो गए लेकिन सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को उनदोनों की भी लाश मिली है

Advertisements

मुठभेड़ में पुलिसकर्मी घायल
इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और दो अन्य ग्रामीण भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध ने बताता कि एक नक्सली आलोक का शव बरामद हो गया है, जबकि दो अन्य नक्सली घायल होने के बाद भाग गए थे। जिसे पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला कर उन दोनों को मृत अवस्था में बरामद किया। पुलिस ने मौके से एक एके-47 और एक इंसास राइफल के साथ ही कई कारतूस और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की है। सुरक्षाबलों की तरफ से अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *