विपक्षी दलों का केंद्र से मुफ्त में टीकाकरण कराने की मांग

Advertisements

सारण छपराः (एएनआइ)देश की 13 विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने एक साझा बयान में केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना के प्रचंड वेग को देखते हुए सभी लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाना चाहिए। इस बयान पर सोनिया गांधी, शरद पवार, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे सहित 13 नेताओं के हस्ताक्षर हैं। तेरह विपक्षी दलों के नेताओं ने रविवार को केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि वह कोरोना संक्रमण के अभूतपूर्व रूप से बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश में व्यापक स्तर पर मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करें।

Advertisements

एक संयुक्त बयान में उन्होंने केंद्र से सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में निर्बाध आक्सीजन आपूìत सुनिश्चित करने का आग्रह भी किया क्योंकि कोरोना के ब़़ढते मामलों का भार वे ही उठा रहे हैं।

Advertisements

साथ ही इन नेताओं ने कहा, ‘जब पूरे देश में महामारी नियंत्रण से बाहर जा चुकी है तो हम केंद्र सरकार का आह्वान करते हैं कि वह पूरे देश में मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम सुनिश्चित करेगी। टीकाकरण के लिए 35,000 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन का इस्तेमाल इसके लिए होना चाहिए।’

Advertisements

बयान पर हस्ताक्षर करने वालों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, जदएस नेता एचडी देवगौ़डा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झामुमो नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, द्रमुक नेता एमके स्टालिन, बसपा प्रमुख मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, भाकपा महासचिव डी. राजा, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *