Warning: Undefined array key "HTTP_REFERER" in /home/u673864504/domains/dayanddaygroup.com/public_html/wp-content/themes/covernews/covernews.theme#archive on line 43
May 16, 2024

सारण/छपरा: 51 बालिकाओं को सीपीएस देगा बालिका दिवस पर निशुल्क नामांकन

0
Spread the love

सारण/छपरा :शहर के विकास नगर चांदमारी रोड स्थित सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल (सीपीएस) के चेयरमैन डॉ. हरेन्द्र सिंह ने बताया कि समाज की आधी आबादी आधारभूत शिक्षा पाने में असमर्थ है जिनके जनकल्याण में अपनी सहभागिता देते हुए सीपीएस परिवार अगले सत्र 2023-24 में कक्षा नर्सरी से नौंवी तक के 51 मेधावी छत्राओं को नुशुल्क नामांकन देगा जिसके परिणाम स्वरूप तकरीबन दस लाख रुपये का विद्यालय के ऊपर वित्तीय बोझ आएगा जिसे विद्यालय बेटियों के लिए स्वयं वहन करेगा।

Advertisements

डॉ. हरेन्द्र सिंह ने इस निर्णय के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि अक्सर नामांकन के समय यह देखा जाता है कि माता पिता पैसे के अभाव में बेटों का नामांकन तो नही रोकते है लेकिन बेटियों को अच्छी शिक्षा से वंचित जरूर कर देते है, जिसका दूरगामी परिणाम समाज में अशिक्षा के रूप में देखने को मिलता है। डॉ. हरेन्द्र सिंह ने बताया कि किसी भी बच्चे की पहली शिक्षक उसकी माँ होती है और जब एक बेटी शिक्षा मिलती है तो पूरा परिवार शिक्षित होता है। विद्यालय की इस इस घोषणा से सभी शिक्षकों ने करतल ध्वनियों से स्वागत किया।

Advertisements
Advertisements

विद्यालय के प्रबंधक विकाश कुमार और प्राचार्य मुरारी सिंह ने बताया कि बालिका मेधा परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म 20 दिसंबर से विद्यालय के कार्यालय में उपलब्ध है जिसकी परीक्षा 22 जनवरी को होगी एवं परिणाम राष्ट्रीय बालिका दिवस के दिन 24 जनवरी को प्रकाशित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Donot Miss This Section